Breaking News
बाजार ड्यूटी पर निकले थे सीएएफ के कंपनी कमांडर, नक्सलियों ने कुल्हाड़ी से हमला कर ले ली जान
नक्सलियों ने जमीन में बिछाया था मौत का सामान, जवानों ने नापाक मंसूबो पर फेरा पानी
नक्सलियों के लगाए प्रेशर IED की चपेट में आकर जवान हुआ घायल
नदी – नालों को पारकर अति संवेदनशील गाँव कोकरा पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, 186 मरीजों का किया उपचार
भद्रकाली माता के दर्शन करने तीन राज्य से आएंगे भक्त, होगा भव्य मेले का आयोजन
माओवादियों के 3 स्मारकों को जवानों ने किया नेस्तनाबूद
महिला की हत्या कर शव जलाने वाला ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार, साइबर सेल व नेलसनार थाना की कार्यवाही
टेकलगुडेम के नक्सली हमले में
शहीद और घायल हुए जवानों की सूची
बड़ा नक्सल हमला :- टेकलगुडेम में नक्सलियों ने जवानों पर किया बड़ा हमला,3जवान शहीद,14 घायल

नदी – नालों को पारकर अति संवेदनशील गाँव कोकरा पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, 186 मरीजों का किया उपचार

Spread the love

गुप्तेश्वर जोशी, बीजापुर।स्वास्थ्य विभाग की टीम नदी नालो को पार कर अति नक्सल प्रभावित और सुदूर विहीन गाँव कोकरा पहुंची और 186 मरीजों का उपचार किया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय रामटेके के निर्देशानुसार और बीएमओ डॉ विकास गवेल के मार्गदर्शन में 7 फरवरी को विकासखंड स्तरीय चिकित्सा दल द्वारा आयुष्मान आरोग्य मंदिर के तहत अति नक्सल प्रभावित व पहुँचविहीन गाँव कोकरा में स्वास्थ्य जांच उपचार शिविर का आयोजन किया गया।

इस स्वास्थ्य शिविर में कोकरा – इशूलनार गाँव के 186 ग्रामीण मरीजों और हितग्राहियो का स्वास्थ्य परीक्षण कर उपचार किया गया। इस शिविर में 6 गर्भवती महिलाओं का पंजीयन और 37 एनसीडी स्क्रीनिग किया गया जिसमें रक्तचाप के 2 और मधुमेह के 1 मरीज का उपचार किया गया वहीं 40 सिकलसेल जांच में 1 पॉजिटिव और 88 मलेरिया जांच में 07 पीएफ मलेरिया और 1 मिक्स मलेरिया के मरीजों को आवश्यक दवाई के साथ चिकत्सकीय सलाह दी गई साथ ही साथ सर्दीखांसी के 32, खुजली के 21, उल्टी दस्त 06, कान – 07, नेत्र 08 और अन्य 58 मरीजों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई। वहीं इस शिविर में विशेष तौर पर एनसीडी स्क्रीनिग और कैंसर रोग जनजागरण कार्यक्रम के तहत उपस्थित ग्रामीणों को कैंसर रोग के कारण, लक्षण जांच और उपचार की जानकारी दी गई साथ ही जिला अस्पताल बीजापुर में कैंसर के इलाज की सुविधा उपलब्ध होने की जानकारी दी गई। इस स्वास्थ्य शिविर में ब्लाक नोडल अधिकारी एनसीडी नीलकंठ जोशी(आरएमए), बीपीएम दीपक देवांगन, आरएचओ रोशन बेक, कैलाश मांझी, दीपक साहनी, स्मृति ठाकुर, सुनील तलाण्डी, बीसी मितानिन कार्यक्रम रोशनी और सुनीता ने इस स्वास्थ्य शिविर में विशेष सहयोग किया।


Spread the love
✍️✍️हम है बस्तर के सबसे तेज न्यूज़ पोर्टल.. जहाँ आपको छत्तीसगढ़ और बस्तर संभाग के समाचार मिलेंगे पूरे सच्चाई और भरोसे के साथ सिर्फ एक क्लिक पर...✍️✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top